Health tips रोजाना: एक्सरसाइज क्यो करनी चाहिए










daily exercise benefits 




















रोजाना एक्सरसाइज क्यो करनी चाहिए (why we should do exercise everyday)



अगर आप डेली एक्सरसाइज करते हैं आपको कहीं फायदे मिलते हैं हमें अपनी डेली रूटीन में एक्सरसाइज को ऐड करना है एक्सरसाइज करना हमारे बॉडी के लिए कहीं कई तरह से फायदेमन्द होता है इस्लीये हमें एक्सरसाइज करनी चाहिए और लोगो को एक्सरसाइज करने के लिए जागरुक करना चाहिए एक्सरसाइज हमारे जीवन का हिस्सा होता है जो हमें स्वस्थ रखने में मदद करता है।

रोज़ाना व्यायाम करना बहुत ज़रूरी है क्योंकि ये आपके स्वास्थ्य और शारीरिक संपूर्णता को बढ़ाता है। नियमित व्यायाम करने से आपका दिल से लेकर हदियों तक सभी अंग स्वस्थ रहते हैं। ये आपके मानसिक स्वास्थ्य और चुस्ती भी बढ़ाता है। याद आपके पास व्यायाम के लिए कोई निश्चित समय नहीं है तो आप सुबह या शाम को कुछ डर के लिए भी व्यायाम कर सकते हैं। यहां कुछ व्यायाम का नाम दिया जा रहा है जो आप घर में आराम से कर सकते हैं:
 अगर आपको एक हेल्दी लाइफ चाहिए तो आपको नियमित रूप से एक्सरसाइज करनी चाहिए।



टहलना या तेज चलना
साइकिल चलाना
योग
कूदता 
पुश अप
स्क्वाट
फेफड़े
क्रंचेस
तख्तों




आपको नियमित रूप से कम से कम 30-45 मिनट तक व्यायाम करना चाहिए। याद आपके पास पहले से कोई बीमारी है तो अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें और उनके बताएं हुए व्यायाम ही करें।



अच्छे स्वास्थ्य के लिए सर्वश्रेष्ठ खेल Good spots for good health 





 


हमारी डेली लाइफ में खेलकुद बेहद जरूरी है हमें हेल्दी रखने में स्पोर्ट्स बहुत हेल्पफुल होता है स्पोर्ट्स खेलने से हमारी बॉडी खुल जाति है और स्पॉट हमारे ब्लूब सरक्यूलेशन को बढ़ाता है जो जो हमें हेल्दी रखने में मदद करता है इसलिए हम वीक में कम से कम एक दिन किस एन किसी स्पॉट को खेलना चाहिए स्पोर्ट्स हमारे लिए बेहद जरूरी है 

tennis
American football
hockey
badminton.                
volleyball
basketball
soccer
martial arts
boxing
wrestling





Post a Comment

0 Comments